Skip to content

आज का पंचांग

राशिफल

 

07 से 13 जनवरी 2024

{ उन सभी को शुभकामनाएं और आशीर्वाद जिनका आज जन्मदिन या शादी की सालगिरह है }


मेष
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। पारिवारिक सुख, घर का सुख, संतान का सुख सामान्य रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। किसी पर ज्यादा भरोसा न करें। किसी भी प्रलोभन के झांसे में न आएं। सप्ताह के उत्तरार्ध में काम का अतिरिक्त तनाव रहेगा। सावधान रहें कि अधिक काम का सेहत पर परिणाम न हो।

वृषभ
सप्ताह की शुरुआत में कुछ अस्वस्थता महसूस करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी रहेगी। प्रकृति की उचित देखभाल की जानी चाहिए। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और साथ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में फिर से कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ संकटों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ अनबन से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। वफ़ल चीज़ों पर समय बर्बाद करने के बजाय, बस अपने दैनिक कर्म पर ध्यान दें। जिससे सप्ताह के अंत में भाग्य की प्राप्ति होगी।

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत बेहद खूबसूरत रहने वाली है। नए उत्साह, ऊर्जा को महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने का दृढ़ संकल्प रहेगा। उसके अनुसार भी उचित कदम उठाएंगे। लेकिन कुछ प्रतिस्पर्धी, शत्रु परेशान कर सकते हैं। उन पर ध्यान से देखने की आवश्यकता हो सकती है। सप्ताहांत थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। अचानक घर में कुछ जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। लेकिन परिवारवालों का सही सहयोग मिलेगा।

कर्क
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस सप्ताह आप घर में कुछ महत्वपूर्ण और लंबे समय से लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय परिवार की राय पर भी विचार किया जाना चाहिए। अपने उत्साही और हंसमुख व्यक्तित्व और अभिनव दृष्टिकोण से दूसरों का दिल जीतें। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धा से परेशानी में वृद्धि होगी। काम की उचित समयबद्धन और योजना की आवश्यकता होगी।

सिंह
इस सप्ताह की शुरुआत जबरदस्त रहेगी। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। लेकिन अपने आत्मविश्वास में व्यावहारिक कदम जोड़ना भी जरूरी होगा। इसके लिए कुछ वरिष्ठ, विशेषज्ञ व्यक्तियों के साथ चर्चा के माध्यम से नई योजनाओं और विचारों का सुझाव दिया जाएगा। आप कुछ घरेलू सामान खरीदेंगे। संतान, घर पर विशेष ध्यान देंगे। अपना जीवनसाथी छोटे-छोटे कारणों से नाराज न हो इसका ध्यान रखें। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें।

कन्या
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। परिवार के साथ कीमती समय बिताएं। पारिवारिक जिम्मेदारियों को स्वीकार करें। काम का अतिरिक्त तनाव महसूस करेंगे। लेकिन कार्यक्षेत्र में ऊर्जा का अनुभव करेंगे। घर के कुछ जरूरी कामों को पूर्ण करने की कोशिश करेंगे। आप किसी सामाजिक कार्य में भी भाग लेंगे। अपनी कला, शौक, पसंद के लिए समय निकालेंगे। खुद पर अधिक खर्च हो सकता हैं। सावधान रहें कि विलासिता पर पैसा बर्बाद न हो। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

तुला
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। एक नई ऊर्जा, उत्साह, आशा का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सुख-समृद्धि बेहतर रहेगी। परिवार का भरपूर सहयोग और साथ मिलेगा। इस सप्ताह गृह सज्जा के कुछ सामानों की खरीदारी होने की संभावना है। घर में बड़ों का ख्याल रखें और उनका आशीर्वाद भी लें। संतान भी मन मुताबिक व्यवहार करेगी। साथ ही आपकी आज्ञा में रहेगी। यह सप्ताह कई दिनों से मन में चल रही कुछ मनोकामनाओं के पूर्ण होने की संभावना है।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत कुछ परेशान करने वाली, चिंतावाली रह सकती हैं। कुछ शारीरिक, मानसिक कष्ट संभव है। लेकिन इन सब पर काबू पाने के बाद आप फिर से पूरा सप्ताह नए जोश, उत्साह के साथ खुशी-खुशी बिताएंगे। आप अपने काम और कर्तव्यों के प्रति चौकस रहकर अपने काम को सही तरीके से अंजाम देंगे। घर पर कुछ खर्चे हो सकते हैं। अपने साथी के साथ सद्भाव और प्रेम से पेश आएं।

धनु
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कई दिनों से मन में रही कुछ ख्वाहिशे पूर्ण होगी। सप्ताह के मध्य में आप कुछ मानसिक अस्थिरता का अनुभव करेंगे। मन को तकलीफ देनेवाली स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अचानक कुछ खर्चे भी बढ़ेंगे। लेकिन आप अपनी बुद्धि से इसे दूर करेंगे और सप्ताह का दूसरा भाग नए उत्साह के साथ व्यतीत करेंगे।

मकर
यह सप्ताह कर्म प्रधान रहेगा। आपको अपने क्षेत्र में अधिक मेहनत, कष्ट, परिश्रम करना होगा। वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद न हो इसका ध्यान रखना चाहिए। अचानक कुछ लाभ हो सकता है। मित्रों की मुलाकते होगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में कुछ चीजें इच्छा के विरुद्ध हो सकती हैं। जिस कारण कुछ परेशानी, चिड़चिड़ाहट हो सकती हैं। लेकिन भाग्य का,नसीब का साथ मिलेगा। आप फिर से नई ऊर्जा के साथ काम करना शुरू कर देंगे।

कुंभ
सप्ताह की शुरुआत में भाग्य का,नसीब का अच्छा साथ मिलेगा। कुछ लंबी यात्राएं संभव हैं। धार्मिक स्थलों की यात्रा करेंगे या धार्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे। अपने व्यवसाय और उद्योग के लिए अधिक मेहनत करेंगे। आपको जो काम दिया गया है उसे आप साहस और बुद्धि के सही मेल से पूरा करेंगे। जिससे लाभ की प्राप्ति संभव है। सप्ताह के उत्तरार्ध में सेहत का ख़्याल रखना होगा। इसके लिए खर्चों की उचित योजना की भी आवश्यकता होती है।

मीन
सप्ताह की शुरुआत में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता हैं। कुछ विम्नस्क स्थिति रह सकती हैं। यात्रा सावधानी से करनी चाहिए। लेकिन अपने संघर्षशील स्वभाव से आप इन सब पर सफलतापूर्वक विजय प्राप्त करेंगे। नौकरी के जगह पर अपने काम की सही दखल की जाएगी। आप भी अपना काम पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पूरा करेंगे। काम के दौरान थोड़ी थकान महसूस होगी। लेकिन मेहनत का अच्छा परिणाम अवश्य मिलेगा।

तुमच्या आयुष्यातल्या प्रश्नांवर आजच मार्गदर्शन मिळवा. (आपली वैयक्तिक माहिती संपूर्णपणे सुरक्षित आहे)

error: Content is protected !!